बीकानेर की खबरें

सीधी-सट्ट 

🐯 राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी

बीकानेर,6 फरवरी। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत मंगलवार को रोशनीघर चौराहा स्थित राष्ट्रीय पब्लिक सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में पोस्टरो के माध्यम से जानकारी दी गई।
यातायात विभाग के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों को यातायात नियमों की पालना करने, दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने व नशे के दुष्प्रभाव एवं नशे में वाहन ना चलाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने यातायात नियमों के उल्लघंन पर दंडात्मक कार्रवाई की भी जानकारी दी। 
उन्होंने विद्यार्थियों को दुपहिया वाहन पर केवल एक या दो ही सवारी बैठने, निर्धारित गति में वाहन चलाने, वाहनों को ओवरटेक नहीं करने तथा लाइसेंस साथ रखने के लिए प्रेरित किया। 
यातायात प्रभारी कुलदीप सिंह ने यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर वसूले जाने वाले जुर्माने की जानकारी दी।
कार्यक्रम के दौरान प्रश्नोत्तरी का आयोजन कर, विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को यातायात नियमो की पालना करने एवं करवाने की शपथ भी दिलाई गई। 

*टोल नाकों पर हेलमेट जांच कर कार्रवाई हुई*

यातायात विभाग के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को टोल नाकों पर दोपहिया वाहन चालकों की हेलमेट जांच की गई व सड़क सुरक्षा फिल्म दिखा कर जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि आमजन में जागरुकता लाने के लिए यातायात विभाग द्वारा नियमित रूप से विभिन्न स्थानों पर यातायात नियमों से संबंधित पंपलेट भी वितरित किए जा रहे हैं।









-

 ✍🏻 



 🙏



CP MEDIA